भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच के बाद बेंगलुरु के स्टेडियम में मिले प्लास्टिक कप, लगा मोटा जुर्माना

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Aus 3rd ODI Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाल ही में समाप्त हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था। इसी मैच के बाद स्टेडियम में प्लास्टिक के कप पाए गए, जिसके बाद कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (KSCA) पर प्लास्टिक (जो सिंगल यूज प्लास्टिक के अंतर्गत आते हैं) यूज करने के लिए जुर्माना लगा है।

रविवार को बेंगलुरु में खेले गए भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे मैच के बाद Bruhat Bengaluru Mahanagara Palike ने कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ पर सिंगल यूज प्लास्टिक कप यूज करने के लिए 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। BBMP आयुक्त अनिल कुमार ने KSCA को 50 हजार रुपये जुर्माना भरने का फरमान सुनाया है। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मैच के दौरान सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग किया गया था, जिस पर राज्य सरकार ने पाबंदी लगा रखी है।

BBMP और कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ के अधिकारियों के बीच समय-समय मीटिंग होती रहती है। यहां तक कि कचरे का पृथक्करण करने के लिए केएससीए के अधिकारियों ने नगर पालिका से बात की है, लेकिन मैच के दौरान उन्होंने प्लास्टिक के कप यूज किए जो कि नियमों का उल्लंघन है। बता दें कि सीरीज डिसाइडर मैच को भारत ने 7 विकेट से जीता था और सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था।

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शतकीय (119) पारी खेली थी और टीम को 286 रन का टारगेट चेज करने में अहम भूमिका निभाई थी। गौरतलब है कि पिछले साल सितंबर में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सिंगल यूज प्लास्टिक को राज्य में पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया था। यहां तक कि सभी जिलों, तालुक और पंचायतों को इसके लिए जागरूक करने के लिए अभियान चलाने के लिए कहा था।