भारत दौरे के लिए वेस्टइंडीज की वनडे और टी-20 टीम घोषित, रसेल और ब्रावो बाहर; पोलार्ड को कप्तानी

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने आगामी भारत दौरे के लिए टीम की घोषणा कर दी है। इस दौरे पर वो 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। दोनों फॉर्मेट के लिए कीरोन पोलार्ड को कप्तानी दी गई है। वहीं शाई होप को वनडे तो निकोलस पूरन को टी-20 टीम का उपकप्तान बनाया गया है। ऑलराउंडर एंड्रयू रसेल और ड्वेन ब्रावो को टीम में जगह नहीं दी गई। जबकि क्रिस गेल ने अपना नाम पहले ही वापस ले लिया था।

भारत दौरे के लिए लेफ्ट आर्म स्पिन ऑलराउंडर फेबियन एलेन की टीम में वापसी हो गई है। इस महीने की शुरुआत में घुटने में लगी चोट के बाद वे अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए थे। उनके अलावा दिनेश रामदीन भी टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे। वे हेमस्ट्रिंग की वजह से अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज का कुछ हिस्सा नहीं खेल सके थे।

वेस्टइंडीज ने हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेली थी। जिसमें से वनडे सीरीज को उसने जीता था, वहीं टी20 सीरीज में उसकी हार हुई थी।

वनडे सीरीज के लिए विंडीज टीम

कीरोन पोलार्ड (कप्तान), सुनील एंब्रिस, शाई होप, खेरी पियरे, रोस्टन चेज, अल्जारी जोसेफ, शेल्डन कोटरेल, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, शिमरन हेटमायर, इविन लुईस, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, कीमो पॉल और हेडन वॉल्श जूनियर।

टी20 सीरीज के लिए विंडीज टीम

कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फेबियन एलेन, दिनेश रामदीन, शेल्डन कॉटरेल, इविन लुईस, शेरफेन रुदरफोर्ड, शिमरन हेटमेयर, खेरी पियरे, लेंडल सिमंस, जेसन होल्डर, हेडन वॉल्श जूनियर, कीमो पॉल, निकोलस पूरन और केसरिक विलियम्स।

टी-20 सीरीज का कार्यक्रम:

पहला टी-20 मैच: 6 दिसंबर, हैदराबाद
दूसरा टी-20 मैच: 8 दिसंबर, तिरुवनंतपुरम
तीसरा टी-20 मैच: 11 दिसंबर, मुंबई

वनडे सीरीज का कार्यक्रम:

पहला वनडे: 15 दिसंबर, चेन्नई
दूसरा वनडे: 18 दिसंबर, विशाखापट्टनम
तीसरा वनडे: 22 दिसंबर, कटक